Rajasthan Board 12th Result 2024: 12वीं कक्षा का परिणाम आज होगा जारी

Mangilal Siyag
Mangilal Siyag - Writter
Rajasthan Board 12th Result 2024: 12वीं कक्षा का परिणाम आज होगा जारी

Rajasthan Board 12th Result 2024: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर का 12वीं कक्षा का परिणाम आज होगा जारी, यहां से चेक करें-

Rajasthan Board 12th Result 2024

इंतजार की घड़ियाँ पूरी आज आएगा RBSE बोर्ड का परिणाम। जो बच्चे इंतजार कर रहे थे उनके लिए बड़ी ख़बर यह है कि अब मात्र कुछ ही घंटे ही बाकी रहे हैं।जो एक साल मेहनत की है उनको परिणाम आने का इंतजार है, उनके साथ ही प्रेंट्स को भी अपने बच्चे के परीणाम का इंतजार कर रहे हैं।

कब जारी होगा परिणाम?

आरबीएसई बोर्ड अजमेर आज यानी सोमवार को 12:15 बजे परिणाम घोषित करेंगे। परिणाम घोषित होते ही मेन साइट पर अपलोड कर दिया जायेगा आप उस साइट पर जाके देख सकते है, जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है |

12वी की तीनों वर्गो का एक साथ परिणाम घोषित किया जाएगा। विज्ञान वर्ग, वाणिज्य वर्ग और कला वर्ग तीनों फैकल्टी का एक साथ परिणाम जारी कर दिया जायेगा।
जो बच्चे अभी अपने परिणाम का इंतजार कर रहे हैं वो अब एक एक मिनट देख के निकाल रहे की कल अब परिणाम कैसा क्या आएगा ।

ऑफिसियल वेबसाइट RBSE?

RBSE बोर्ड अजमेर परिणाम 2024 देखने के लिए आपको मेन साइट उपलब्ध कराई जा रही हैं। आप उस साइट पर जाके अपना परिणाम देख सकते है RBSE बोर्ड अजमेर वेब साइट – rajeduboard.rajasthan.gov.in और दुसरी वेब साइट rajresults.nic.in यह है आप इन वेब साइट के मांध्याम आप परिणाम देख सकते है। आज इन वेब साइट पर लोड ज्यादा होगा इसलिए थोड़ा इंतजार करे या फिर अच्छे इन्टरनेट सर्वर के पास जाके बैठ जाना आपका परिणाम हाथों हाथ देखने को मिल जायेगा। वेब साइट खुलने से पहले अपना एडमिट कार्ड पास में रखे और जैसे ही साइट खुले खुलते ही सही पुरी डिटेल्स भर के अपना परिणाम देख सकते है।

आरबीएसई बोर्ड की ओरिजनल मार्कशीट जिस स्कूल से आप पढ़े हो उस स्कूल में मिल जायेगी कम से कम एक महीना बादमें आप स्कूल में जाके कॉन्टेट कर सकते है मार्कशीट के लिए।

कौन जारी करेगा परिणाम?

यह परिणाम बोर्ड प्रशासक महेश चंद्र शर्मा जारी करेंगे । इसकी जानकारी बोर्ड सचिव कैलाश चंद्र शर्मा ने दी और साथ ही उन्होंने बच्चो को एडवांस में शुभकामना दी।

Leave a comment