Rajasthan CM Name 2023: भजनलाल शर्मा होंगे राजस्थान के नए मुख्यमंत्री

barmerpress.com
barmerpress.com
Rajasthan CM Name 2023: भजनलाल शर्मा होंगे राजस्थान के नए मुख्यमंत्री

Rajasthan CM Name 2023: राजस्थान में आज शाम 4 बजे बीजेपी की विधायक दल की बैठक में निर्णय हुआ है की राजस्थान के नए मुख्यमंत्री होंगे भजनलाल शर्मा | दिया कुमारी उपमुख्यमंत्री, प्रेमचंद बेरवा उपमुख्यमंत्री, वासुदेव देवनानी विधानसभा स्पीकर |

Bhajan lal sharma cm of rajasthan 2023
Bhajan lal sharma cm of rajasthan 2023

Rajasthan CM Name 2023

मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ राज्य के मुख्यमंत्री नाम की घोषणा के बाद सभी की नजर राजस्थान की तरफ है और सभी अपने अपने कयास लगा रहे हैं की कोन होगा राजस्थान का नया मुख्यमंत्री?

कौन–कौन है मुख्यमंत्री की रेस में?

मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री के रूप में मोहन यादव का नाम घोषित किया तो सभी दंग रह गए क्योंकि मोहन यादव का मुख्यमंत्री के रूप में नाम इस रेस में दूर दूर तक शामिल नही था, इसी तरह राजस्थान में भी कोई नया नाम घोषित हो सकता है या फिर वसुंधरा राजे, दिया कुमारी, किरोड़ी लाल मीणा, योगी बालकनाथ, राज्यवर्धन राठौर, ओम बिरला, गजेंद्र सिंह शेखावत, अश्विनी वैष्णव, सुनील बंसल, निंबाराम आदि में से कोई एक होगा इसका फैसला आज शाम 4 बजे की बीजेपी के विधायक दल की बैठक में घोषित होगा।

राजेन्द्र राठौड़ का बयान

इसी बीच राजेन्द्र राठौड़ ने एक बयान दिया है कि आज शाम तक राजस्थान को नया मुख्यमंत्री मिल जायगा। क्या कोई नया नाम इस रेस में हो सकता है या नहीं पूछा गया तो उन्होंने कहा में ये उजागर नही कर सकता इसका फैसला भारतीय जनता पार्टी का संसदीय दल निश्चित करेगा। और राजेन्द्र राठौड़ ने एमपी के मुख्यमंत्री मोहन यादव को शुभकामनाएं और बधाई दी।

Rajasthan CM Name 2023 meeting

आज शाम 4 बजे विधायक दल की बैठक है जो 6 बजे तक चल सकती है, राजस्थान के नए मुख्यमंत्री का फैसला इस बैठक में किया जाएगा। जिस तरह मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ मे मोहन यादव और विष्णुदेव साय को घोषित किया है ये काफी चौकाने वाला था इसी कारण राजस्थान में भी नए मुख्यमंत्री को लेकर काफी चर्चा तेज है और सस्पेंस का माहोल बना हुआ है।

Rajasthan CM Name 2023 election result

विधानसभा चुनाव 25 नवंबर को हुआ था जिसका परिणाम 3 दिसंबर को घोषित हुआ और राजस्थान में भाजपा की 115 सीटों और कांग्रेस की 69 सीटों पर जीत दर्ज की ओर बीजेपी की सीट बहुमत होने के कारण राजस्थान में भाजपा की सरकार पुर्ण बहुमत से बन गई और अभी तक सस्पेंस बना हुआ है कि कोन होगा Rajasthan CM Name 2023 जिसका फैसला आज शाम तक घोषित हो सकता है।

 
 

हर दिन राशिफल व राजस्थान से जुडी सभी खबरें प्राप्त करने के लिए हमारे व्हाट्सप्प चैनल से जुड़े |
Follow us on facebook – click here

 

यह भी पढ़े –

Barmer MLA 2023: बाड़मेर विधानसभा चुनाव परिणाम

Leave a comment